भारत सरकार एवं हरियाणा सरकार के Trust Act 1882, Section (20) अंतर्गत मान्यता प्राप्त संस्थान
News – Dev Education Free education निशुल्कशिक्षा umeed scholarship उम्मीद छात्रवृति Saksham educational and charitable trust सक्षम एजुकेशनल एंड चेरिटबल ट्रस्ट maitri scholarship मैत्री छात्रवृति engineering admission Btech , best admission guidance , amitesh verma , top admission consultancy in india

एक दौर था जब लोग अपने आने वाली पीढ़ी के सामने अपने अभिभावक को दोषारोपण करके अपनी नाकामयाबी को छुपा लेते थे ,

यह कहते हुए की हमारे माँ बाप सक्षम नही थे हमे पढ़ाने में इसलिए हम पढ़ ना सके। इस पोस्ट को पढ़ रहे आप में से बहुतो ने गाहे बगाहे ऐसे लफ्ज सुने होंगे।

वक़्त बदला हालात बदले हमने बहुत तरक्की की लेकिन यह सवालिया निशान अब भी लगता आ रहा है। की हमारी आर्थिक स्थिति ही हमारे शिक्षा और हमारे तरक्की में बाधक है ।

इसी सवाल को जड़ से मिटाने का संकल्प लिए देव एजुकेशन ने यह कार्यक्रम शुरू किया जिसका मूल उद्देश्य बस यही रहा की आर्थिक विफलताएं किसी बच्चे की तरक्की में बाधक ना हो।
आपसब ने इस मुहीम में हमारा भरपूर योगदान दिया इसके लिए देव एजुकेशन आप सबकी आभारी है। और हम एक बार फिर से ऊर्जान्वित हुए है अपने आगामी लक्षय के लिए। जिसमे हमारा ये संकल्प है की हम हर उस घर तक शिक्षा का अलख जगायेंगे । जो आर्थिक कमजोरियों की वजह से अन्धकार में है ।

देव एजुकेशन एक बार फिर से आप सबको बताना चाह रहा है की कोई भी ऐसा विद्यार्थी जो 10वीं या 12वीं के बाद किसी भी पेशेवर शिक्षा में अपना भविष्य तलाश रहे है । और पैसे की कमी की वजह से पढ़ाई पूरी नही कर पा रहे। देव एजुकेशन उनके पढ़ाई की जम्मेदारी लेता है ।और यह घोषणा करता है की जो भी कोर्स वो चुनेंगे उसकी कोर्स फीस उन्हें नही देनी होगी। चाहे वो समाज के किसी भी वर्ग से आते हो । gen/obc,sc/st,minority सभी के लिए सामान्य सुविधा उपलब्ध है।

अधिक जानकारी के लिए डायल करे +919810473696
अमितेश राज
डायरेक्टर सह इंटरनल करियर काउंसलर
(
देव एजुकेशन)

हम कैसे यकीन करे की तेरे इरादे जँहा रौशन के है,गर चाँद है तू तो तुझे जलना होगा ।
अगर आपसब भी समाज की स्थिति को बदलना चाहते है तो कृपया समाज और सरकार को दोष देना बन्द करे। हम सब में इतनी ताकत है की समाज की तकदीर बदल दे। बस जरा जोर आजमाईश की जरूरत है।
आप सबसे गुज़ारिश है की इस मुहीम की जानकारी सभी लोगो तक पहुंचाये। अगर आपकी इस छोटी से कोशिश से एक बच्चा भी शिक्षा पा लेता है। तो आप सोच भी नही सकते की यह समाज के लिए कितना हितकारी हो सकता है।
देव एजुकेशन के उम्मीद एवम मैत्री कार्यक्रम से जुड़ के विद्यार्थी अपने इच्छा के अनुरूप किसी भी कोर्स में निशुल्क दाखिल ले सकते है ,एवम उस कोर्स से सम्बन्धित सभी खर्च देव एजुकेशन की जिम्मेदारी होगी | आओ पढ़े सबल बने ,सक्षम बने

facebook twitter google + youtube
https://devindia.org/wp-content/uploads/2019/02/A-New-Design-Made-with-PosterMyWall-7.jpg